अध्ययन से पता चलता है कि नॉर्थवेस्ट इंडियाना के इस्पात श्रमिकों की नौकरियों को संरक्षित करने के लिए डीकार्बोनाइजेशन की आवश्यकता है

 अध्ययन से पता चलता है कि नॉर्थवेस्ट इंडियाना के इस्पात श्रमिकों की नौकरियों को संरक्षित करने के लिए डीकार्बोनाइजेशन की आवश्यकता है

अध्ययन से पता चलता है कि नॉर्थवेस्ट इंडियाना के इस्पात श्रमिकों की नौकरियों को संरक्षित करने के लिए डीकार्बोनाइजेशन की आवश्यकता है


एनई रिपोर्ट में तर्क दिया गया है कि नॉर्थवेस्ट इंडियाना स्टील मिलों को स्टील श्रमिकों की नौकरियों को संरक्षित करने के लिए डीकार्बोनाइज करना चाहिए।


इंडियाना के सिटीजन एक्शन कोएलिशन द्वारा संचालित अमेरिकन काउंसिल फॉर एन एनर्जी-एफिशिएंसी इकोनॉमी के एक अध्ययन ने निष्कर्ष निकाला कि इंडियाना के स्टील निर्माताओं और एल्यूमीनियम निर्माताओं को उत्सर्जन को कम करने और प्रतिस्पर्धी बने रहने के लिए कम कार्बन वाले विकल्पों को अपनाने का प्रयास करना चाहिए।


जनरल मोटर्स, होंडा, टोयोटा, स्टेलेंटिस और सुबारू जैसे प्रमुख वाहन निर्माताओं ने 2038 से 2050 तक कार्बन-तटस्थ बनने का वादा किया है। यह इंडियाना निर्माताओं के लिए एक चुनौती है जो देश की इस्पात निर्माण क्षमता का एक चौथाई से अधिक और शेष पांच यू.एस. में से एक है। रिपोर्ट में कहा गया है कि एल्युमीनियम स्मेल्टर कोयले के शुद्ध रूप कोक पर निर्भर हैं।


“ऑटो उद्योग कम कार्बन धातुओं की ओर स्थानांतरित हो रहा है, और इंडियाना अभी इसका उत्पादन नहीं करता है। अगर वाहन निर्माताओं को कार बनाने के लिए आवश्यक स्टील और एल्युमीनियम के लिए दूसरे राज्यों का रुख करना पड़ता है, तो इंडियाना में नौकरियां खोने का खतरा है। अब समय आ गया है जब नीति निर्माताओं के पास राज्य के इस्पात और एल्युमीनियम उद्योगों को नई प्रक्रियाओं में बदलने में मदद करने का मौका है, ताकि उनके उत्पाद भविष्य के लिए प्रतिस्पर्धी बने रहें, ”एसीईईई के उद्योग कार्यक्रम के वरिष्ठ शोधकर्ता और रिपोर्ट के प्रमुख लेखक अन्ना जॉनसन ने कहा।


रिपोर्ट कार्बन उत्सर्जन के स्रोत के रूप में ब्लास्ट फर्नेस को इंगित करती है, विकल्प के रूप में हाइड्रोजन की सिफारिश करती है।


नॉर्थवेस्ट इंडियाना की स्टील मिलों को अर्कांसस में बिग रिवर स्टील जैसी नई स्टील मिलों से खतरा है, जो अपने ऑटोमोटिव स्टील उत्पादन का विस्तार कर रही है और कम कार्बन स्टील का उत्पादन करने के लिए नई तकनीक का उपयोग कर रही है।


सिटीजन्स के कार्यक्रम निदेशक बेन इंस्किप ने कहा, "इस्पात विनिर्माण में 28,000 हुसियर्स कार्यरत हैं, जो 1990 की तुलना में आधे हैं। अगर हम अपनी औद्योगिक सुविधाओं को नवीकरणीय ऊर्जा से शक्ति प्रदान करके डीकार्बोनाइज करने में विफल रहते हैं, तो इंडियाना में फिर से अच्छे वेतन वाली विनिर्माण नौकरियां खोने का खतरा है।" एक्शन गठबंधन, एक पर्यावरण वकालत संगठन। "अच्छी खबर यह है कि इन सुविधाओं को उन्नत करने में मदद के लिए अरबों डॉलर के संघीय प्रोत्साहन पहले से ही उपलब्ध हैं, जो हुसियर की नौकरियों और हमारी अर्थव्यवस्था की रक्षा करेंगे।"


रिपोर्ट में स्टील निर्माताओं से आग्रह किया गया है कि वे अगले दशक में औद्योगिक डीकार्बोनाइजेशन के लिए उपलब्ध संघीय फंड में 80 बिलियन डॉलर से अधिक का लाभ उठाएं, जिसमें कार्बन उत्सर्जन को कम से कम 20% कम करने के लिए 10 बिलियन डॉलर का टैक्स क्रेडिट भी शामिल है।




Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.